मंगलवार, 29 जून 2010

लखनऊ में मौलाना की पिटाई


वो कल तक जिसे पूजती थीं
जिसे आंख मूंदकर मानती थीं
जब उसकी खुल गई पोल
सरेआम कर दी पिटाई
TAKE VISUAL WITH AMBIANCE – धर्म के ठेकेदार पिट रहे हैं। आज ये महिलाएं नहीं मानेंगी। ये सारा हिसाब बराबर करके रहेंगी। take ambiance इस मौलवी की पोल खुल गई है। यहां इसके गुनाहों का हिसाब हो रहा है। ambiance … कल तक ये महिलाएं इस मौलवी की बड़ी इज्जत करती थीं। हाथ जोड़कर इसकी सारी बातें बड़े ध्यान से सुनती थी। अब यही महिलाएं सरेआम मौलवी की धुनाई कर रहीं हैं।

ये नजारा है लखनऊ के एक मदरसे का। दरअसल कुछ दिन पहले इस मौलवी ने एक महिला को तलाक दिलवाया था। तलाक तो हो गया लेकिन जल्द ही लोगों को पता चल गया कि मौलवी के पास तलाक दिलवाने का अधिकार ही नहीं है।
बाइट - victim

महिला अपने आप को ठगी हुई महसूस करने लगी। कुछ महिलाएं मदरसा जा पहुंची जहां मौलाना रहता था। पहले तो महिलाओं ने गलत तलाक दिलवाने पर सफाई मांगी। लेकिन मौलाना साहब उल्टे इन महिलाओं को ही धमकाने लगे। फिर क्या था... अब तक गिड़गिड़ाने वाली महिलाओं का गुस्सा फूट पड़ा। महिलाओं ने मौलाना पर थप्पड़ों की बरसात कर दी। अचानक हमले से सकपकाए मौलाना साहब को भागने तक का मौका नहीं मिला। मदरसे में मौलाना को जो भी बचाने आया, उसे इन महिलाओं के गुस्से का शिकार होना पड़ा।

बाइट - मौलाना इशहाक़ रिज़वी

दरअसल इस मदरसे में जिस मौलाना के पास तलाक दिलाने का अधिकार था, उसकी कुछ दिनों पहले मौत हो गई थी। महिलाओं का आरोप है कि इस मौलाना ने बिना अधिकार के ही तलाक करवा दिया। मदरसे में मौजूद दूसरे मौलानाओं ने बीच-बचाव कर किसी तरह पिटने वाले मौलाना को वहां से निकाला।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें