मंगलवार, 24 मई 2011

ISI और हेडली की साजिश


26/11 हमले को अंजाम देने के लिए 2005 में ही साजिश रची गई थी... ISI अफसरों ने बड़े ही शातिराना तरीके से पूरे मिशन को अंजाम दिया। मिशन को अंजाम देने के लिए पाक आर्मी टाउन एबोटाबाद में ही साजिश रची गई थी। ROLL PKG
2005 में रची
गई साजिश

ISI ने हेडली
को ट्रेंड किया

लश्कर से आतंकी
मदद मांगी गई

VO-1… पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ने भारत को दहलाने की साजिश रची इसके लिए मुंबई को टारगेट पर लिया गया... ISI आर्थिक राजधानी मुंबई को दहलाकर विदेशियों को डराना चाहता था ताकि भारत की रीढ़ टूट जाए... इसके लिए पाकिस्तानी मूल के डेविड हेडली और तहब्बुर राणा के साथ मिलकर साजिश रची गई... हेडली ने कई बार पाकिस्तान का दौरा किया…

GFX BYTE- हेडली- मैं हाफिज सईद और जकीउर रहमान लखवी से मिला... इस दौरान मैं हाफिज सईद के भाषणों के बहकावे में आ गया। इसके बाद मुझे एबटाबाद के पास आतंकी ट्रेनिंग दी गई।

Vo-2… ISI के अफसरों ने हेडली को आर्मी टाउन में ट्रेनिंग दी... इसके बाद हेडली अपने मिशन पर निकल गया... हेडली ने अपने सैनिक स्कूल के समय के दोस्त तहब्बुर राणा के साथ मिलकर पूरी प्लानिंग तैयार कर ली थी... राणा शिकागो स्थित First World Immigration Services का मालिक था... शहर के बारे में जानकारी जुटाने के लिए राणा ने मुंबई में अपना ऑफिस खोल लिया।

GFX BYTE
अमेरिका के सरकारी वकील - राणा ने अपने पुराने दोस्त हेडली की मदद की जिसने मुंबई हमले से पहले वहां निशाना बनाए जाने वाले स्थानों की टोह लेते वक्त फोटो खींची। इसके साथ ही राणा ने हेडली को शिकागो स्थित इमिग्रेशन बिजनेस के रिप्रेजेंटेटिव के तौर पर पेश किया।

VO-3… एक तरफ हेडली मिशन मुंबई को अंजाम देने के लिए जानकारियां जुटा रहा था तो दूसरी तरफ ISI आ्तंकियों का जत्था तैयार करने में जुटा था। हम आपको थोड़ी ही देर में बताएंगे कि किस तरह तैयार किया रहा था आतंकियों का जत्था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें